Oppo K1 Full Review In Hindi.

Android, Games, Laptops, Reviews 0 Comments

2019 में, हम बहुत पतले स्क्रीन वाले बेज़ल, बेहतर कैमरे और कुछ का उपयोग करके फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन की एक नई लहर देखेंगे, जिसमें कोई बटन या पोर्ट नहीं होगा। इस अभिनव तकनीक में से एक, हम पिछले साल की प्रमुख विशेषताओं और प्रौद्योगिकी का अनुमान लगा सकते हैं ताकि अधिक मुख्यधारा के फोन के साथ छेड़छाड़ की जा सके।

ओप्पो K1 में नई प्रवृत्ति के पहले उदाहरणों में से एक को समझा जा सकता है। यहाँ ओपो से एक नए संग्रह के भीतर पहली पेशकश है, जो वास्तव में सस्ती कीमत पर इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट डिटेक्टर प्रदान करता है। वास्तव में, ओप्पो K1 वर्तमान में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ भारतीय बाजार में सबसे सस्ता स्मार्टफोन है, यह एक ऐसे बाजार में डींग मारने का अधिकार देता है जहां प्रतियोगिता में बाहर रहना काफी मुश्किल है।

हालाँकि, यह है कि ओप्पो ने ध्यान केंद्रित किया है, या आपका K1 एक शानदार ऑलराउंडर होगा? आइए हम अपने ओप्पो K1 की समीक्षा देखें।

ओप्पो ए 7 (निरीक्षण) के साथ-साथ ओप्पो ए 7 (अवलोकन) जैसे कई वर्तमान ओप्पो स्मार्टफोन्स के लिए एक मजबूत समानता है। प्लास्टिक बॉडी को अच्छी तरह से नियुक्त किया गया है और फोन में शानदार चमक है, जिसका हमने आनंद लिया।

इस ओप्पो K1 के रियर में एक ढाल लेआउट शामिल है, जो वास्तव में निरीक्षण के लिए हमारे द्वारा प्राप्त किए गए इस डिवाइस के एस्ट्रल ब्लू रंग योजना से हड़ताली था। लेकिन यह बहुत आसानी से उंगलियों के निशान उठाएगा।

स्विच की स्थिति बहुत अच्छी है और इसलिए यह है कि उनके निर्माण की गुणवत्ता। बाईं ओर स्थित तीर केवल दो नैनो-सिम कार्ड के साथ एक माइक्रोएसडी कार्ड (लगभग 256GB) को समायोजित कर सकता है। डबल 4G VoLTE सपोर्ट किया जा सकता है।

ओप्पो K1 में एक ग्रेडिएंट रियर पैनल शामिल है, जो इस एस्ट्रल ब्लू ट्रिमिंग में काफी शानदार दिखाई देता है

ओप्पो K1 में सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 के साथ 6.41-इंच, फुल-एचडी + स्क्रीन शामिल है, जिसका हमेशा स्वागत किया जाएगा। क्योंकि इस फोन में स्क्रीन के नीचे अपना फिंगरप्रिंट सेंसर है, ओप्पो को AMOLED पैनल का उपयोग करने की आवश्यकता है, जो इस तरह के डिस्प्ले के साथ इस खंड के कुछ फोन के बीच बनाता है। पंच रंग और गहरे कालों में इस स्क्रीन का क्षेत्र शामिल है, लेकिन यदि आवश्यक हो तो आप सेटिंग प्रोग्राम में रंग तापमान को ट्विक कर सकते हैं।

ओप्पो K1 में ऊपर की तरफ एक वॉटर-ड्रॉप नॉच शामिल है, इसलिए उपयोग के लिए बहुत सारे डिस्प्ले रियल-एस्टेट सुलभ हैं। स्क्रीन के चारों ओर बेजल दिखाई दे रहा है लेकिन यह इतना मोटा नहीं है और बेस में ठुड्डी है। सेल्फी कैमरा के लिए प्रतिबंधित स्पेस राउंड की वजह से एलईडी नहीं है। हमेशा की तरह, आपके फ़ोन में पहले से प्रदर्शित एक डिस्प्ले रक्षक है।

ट्रंक के चारों ओर, हमें बिल्कुल डुअल-कैमरा मॉड्यूल मिला है, जो कि हमने F9 प्रो जैसे अतिरिक्त ओप्पो फोन पर एक समान शैली में रखा है। बॉक्स से, आप एक प्लास्टिक के मामले, सिम कॉम्पैक्ट इंस्ट्रूमेंट, माइक्रो-यूएसबी केबल और एक 10W पावर एडॉप्टर, और हेडसेट भर में आएंगे।

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट डिटेक्टर का उपयोग कर इसे सबसे सस्ता फोन बनाने की अपनी खोज में, यह महसूस करना अद्भुत है कि ओप्पो ने प्रिंसिपल विनिर्देशों पर बहुत अधिक समझौता नहीं किया है। यह फोन भरोसेमंद क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा-कोर SoC के साथ संचालित है, जिसे हमने Realme 2 गुरु (निरीक्षण) और Xiaomi Mi A2 (निरीक्षण) जैसे फोन में देखा है।

Oppo K1 एंड्रॉइड 8.1 ओरेओ पर ColorOS 5.2 की भविष्यवाणी करता है। हमें लगता है कि हम कुछ नए ओप्पो स्मार्टफोन के साथ ColorOS 6 की शुरूआत के लिए कुछ और इंतजार करेंगे, शायद MWC 2019 में। हमने इस Realme U1 (निरीक्षण) और Realme दो की हमारी समीक्षाओं के भीतर ColorOS के इस संस्करण की सभी विशेषताओं पर शोध किया है। गुरु, इसलिए हम यहां इन कुछ उल्लेखनीयताओं से गुजरेंगे।

गेम स्पेस एक अपडेटेड उपस्थिति के साथ आता है, ओप्पो के हाइपर बूस्ट गेम ऑप्टिमाइज़ेशन विशेषता PUBG मोबाइल के साथ-साथ अन्य खेलों जैसे एरिना ऑफ वेलोर, क्रॉस फायर आदि का समर्थन करता है। यह लोडिंग समय और मैच की कार्यक्षमता में “वृद्धि” प्रदान करने के लिए माना जाता है। हमने इसे PUBG के साथ आजमाया लेकिन यह बताना काफी कठिन है कि क्या कोई ठोस लाभ की आवश्यकता है, क्योंकि सामुदायिक प्रदर्शन लगभग हमेशा एक बड़ा कारक होता है।

आपको स्मार्ट साइडबार जैसी अतिरिक्त सुविधाएँ भी मिलती हैं, और यह प्रोग्राम शॉर्टकट के लिए एक पॉप-आउट मेनू होगा; स्मार्ट स्कैन, जो आपको कुछ बहुभाषी शब्दकोश करने की अनुमति देता है; Oroaming भी, जो आपके द्वारा विदेशों में होने पर सस्ते डेटा पैक का उपयोग करके वर्चुअल सिम कार्ड बनाता है।

सिस्टम प्रोग्रामों के अलावा, फेसबुक से अलग थर्ड पार्टी प्रोग्राम्स की बहुत बड़ी संख्या नहीं है। डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र और ओप्पो की प्रोग्राम शॉप आपके नोटिफिकेशन के रंग को अलार्म और विज्ञापनों के साथ जारी रखती है। यह समान मुद्दा है जिसे हमने सभी ओप्पो ए 7 के साथ भी सामना किया है।

ओप्पो K1 ColorOS 5.2 का उपयोग करता है जो Android 8.1 Oreo पर पहले से ही बना हुआ है

हमने कुछ समय के लिए ओप्पो K1 को अपने प्रमुख उपकरण के रूप में उपयोग किया है और हमारे पास समग्र उपयोग के संबंध में कोई महत्वपूर्ण शिकायत नहीं है। जब आप इसे एक हाथ से संचालित करते हैं, तो फोन बहुत बड़ा नहीं लगेगा। भले ही चमकदार पक्षों और पीठ पर महसूस होता है, यह आश्चर्यजनक रूप से बहुत फिसलन नहीं है।

AMOLED स्क्रीन चमकीले, संतृप्त रंग उत्पन्न करता है और सूरज की सुगमता भी काफी उत्कृष्ट है। स्क्रीन में शानदार टी है

ouch प्रतिसाद भी, जो अध्ययन करते समय स्पष्ट हुआ है। ColorOS अतिरिक्त रूप से इस 4GB RAM के परिणामस्वरूप हिचकी के बिना सुचारू रूप से संचालित होता है।

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट डिटेक्टर बिल्कुल वैसा ही काम करता है जैसा हमने इस फीचर के दूसरे फोन पर इस्तेमाल किया है और इसका मतलब है कि यह सामान्य कैपेसिटिव डिटेक्टर की तरह तेज नहीं है। आप ओप्पो K1 के आगे पूरे सेकंड के लिए फ़िंगरप्रिंट आइकन का उपयोग करके अपनी उंगली को सही ढंग से संरेखित करना चाहेंगे, आपको सफलतापूर्वक प्रमाणित करता है। आप तीन अलग-अलग फ़िंगरप्रिंट एनिमेशनों के बीच लॉक डिस्प्ले का चयन कर सकते हैं।

हमने समय के अधिकांश भाग के लिए बहुत अधिक तेज और अधिक सुविधाजनक फेस रिकग्निशन की खोज की। Realme और Oppo तंत्र के पहले के समान ही, यह बहुत तेज़ है, और आपके चेहरे को चमकाने के लिए डिस्प्ले ब्राइटनेस को टक्कर देकर कम रोशनी में संचालित होता है।

ओप्पो K1 में एक स्पीकर, एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ बेस में 3.5Millimeter हेडफोन सॉकेट शामिल है

वीडियो देखने के लिए बड़ी 6.41 इंच की स्क्रीन उत्कृष्ट है। YouTube फ़िल्में देखते समय स्पीकर काफी लाउड होता है लेकिन कुछ प्रोग्राम्स के लिए, जैसे PUBG मोबाइल, यह फुल वॉल्यूम में भी थोड़ा कमजोर लगता है। बेस में सिर्फ 1 स्पीकर होने की वजह से साउंड क्वालिटी औसत है, कुछ हद तक टिन और एक तरफा है।

ओप्पो K1 को भारी मैचों को संभालने में कोई समस्या नहीं थी। डामर 9: लीजेंड्स सभी ग्राफिक्स के साथ बिल्कुल चिकना था, जो कि ‘हाई’ प्रीसेट में क्रैंक किया गया था, जबकि PUBG मोबाइल ने’Moderate ‘पिक्चर्स सेटिंग में लगातार बजाने वाला फ्रैमरेट दिया। हमें यह बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि खिंचाव के समय आधे घंटे से अधिक समय तक फोन गर्म नहीं होता है। इसके अलावा आपके पास व्यक्तिगत कार्यक्रमों के लिए शीर्ष पायदान को छुपाने का विकल्प है यदि आप इसे अपनी स्वयं की सामग्री के साथ हस्तक्षेप करते हैं।

बेंचमार्क नंबर यह भी प्रदर्शित करते हैं कि फोन को सामान्य और गेम कार्यक्रमों को अच्छी तरह से प्रबंधित करने में सक्षम होना चाहिए। AnTuTu में वापस, हमारे पास 1,28,852 अंकों की रेटिंग है, हालांकि GFXbench बेंचमार्क पैकेज में T-Rex छवियों का मूल्यांकन 41fps पर लौट आया।

कैमरों के लिए आ रहा है, ओप्पो ने एक विशिष्ट 16-मेगापिक्सेल कैमरा और ट्रंक पर एक मोटाई सेंसर का उपयोग किया है, साथ ही सामने के चारों ओर एक एफ / 2 एपर्चर वाले बड़े, 25-मेगापिक्सल सेंसर का उपयोग किया जाता है, जैसा कि आम तौर पर अपने स्वयं के आईफ़ोन में उपयोग होता है। -centric F संग्रह।

सौंदर्यीकरण की डिग्री को मैन्युअल रूप से चुनना संभव है। ऐसा करने से त्वचा की भावना कुछ हद तक अधिक चिकनी हो गई, कुछ जगह जहां यह स्पष्ट हो गया कि एक प्रकार का फिल्टर इस्तेमाल किया गया था।

सौंदर्यीकरण के बिना चित्र गुणवत्ता दिन के समय में महान है, उदाहरण के लिए बनावट त्वचा अधिक प्राकृतिक लगती है। आप सेल्फी के लिए बैकग्राउंड ब्लर ले सकते हैं, लेकिन हमने पाया कि बॉर्डर डिटेक्शन काफी सटीक नहीं था।

सेल्फी अधिक प्राकृतिक लगती है जिसमें कोई सौंदर्यीकरण फिल्टर नहीं होता है

एआई सौंदर्य शैली आमतौर पर त्वचा के चौरसाई के साथ प्रतिस्पर्धी है (ओप्पो के 1 कैमरों के नमूनों के पूर्ण आकार के चित्रों के लिए हार्नेस)

कम रोशनी में शूट की गई सेल्फी भी अच्छी तरह से बनी रहती हैं लेकिन बोकेह की सीमा का पता लगाने की समस्याएं कुछ हद तक यहां अतिरंजित हैं। आपको फ्रंट कैमरे के लिए ‘वीहिकल एचडीआर’ मिलता है, जो चमकदार रोशनी की शूटिंग के दौरान एक्सपोज़र को ठीक करने में मदद करता है।

बैक 16-मेगापिक्सल सेंसर f / 1.7 अपर्चर के साथ आता है, जिसका तकनीकी रूप से मतलब है कि यह अंधेरे परिवेश में उत्कृष्ट तस्वीरों को कैप्चर करने की स्थिति में होना चाहिए क्योंकि यह डिटेक्टर को अधिक रोशनी देता है। Oppo K1 इसे संभालता है लेकिन केवल एक हद तक। हमारे मूल्यांकन में, हमने पाया कि ध्वनि का आमतौर पर काले और छाया वाले क्षेत्रों में अच्छी तरह से व्यवहार किया गया था, लेकिन बनावट बहुत विस्तृत नहीं थी और एरेनास में दूरस्थ वस्तुओं में महान परिभाषा का अभाव था। गैर इनवेसिव में मैक्रों ने कुछ बेहतर प्रदर्शन किया।

अच्छी रोशनी के तहत, प्रिंसिपल कैमरा ने क्लोज-अप में महान विवरण दर्ज किए। किनारों को अच्छी तरह से चित्रित किया गया था और रंगों को अतिरंजित नहीं किया गया था। परिदृश्य भी एक उचित विस्तार में पैक किए गए, और एचडीआर भेद्यता को संतुलित करने का एक अच्छा काम करते दिखाई दिए।

व्यूफ़ाइंडर में 2x ज़ूम बटन है लेकिन यह ऑप्टिकल के बजाय केवल डिजिटल है। शटर लैग एक समस्या नहीं है, लेकिन हमने पाया कि आप कई बार त्वरित उत्तराधिकार में कैमरा का उपयोग नहीं कर सकते हैं, क्योंकि कई बार आपकी तस्वीर खींची जाती है और कैमरा वापस जाने के लिए तैयार होने में लगभग एक या दो सेकंड की देरी होती है। फिर। यह कुछ हद तक कष्टप्रद है क्योंकि हम अधिकांश स्मार्टफोन के साथ कई तस्वीरों को तेजी से शूट करने की क्षमता का उपयोग कर रहे हैं।

पोर्ट्रेट मोड की शूटिंग के दौरान 2-मेगापिक्सेल डिटेक्टर का उपयोग केवल किनारे की पहचान के लिए किया जाता है। यह लोगों और वस्तुओं के साथ एक अच्छा काम करता है, कभी-कभार छोटी-मोटी याद आती है। दूसरी ओर, कैमरे को इस तरह से ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है, तब भी जब अच्छी रोशनी में शूटिंग की जाती है। कैमरा प्रोग्राम आपको एक पेशेवर मोड के साथ पैनोरमा, एआर डिकल्स जैसे सामान्य शूटिंग मोड भी प्रदान करता है, जो आपको आईएसओ, फ़ोकस और शटर स्पीड को मैन्युअल रूप से समायोजित करने में सक्षम बनाता है।

दिन के उजाले के दृश्य बहुत गर्म दिखाई दिए और रंगों का निरीक्षण किया गया। इस बस्ती में कोई स्थिरीकरण भी नहीं है, जो थोड़ा निराश करने वाला है

जी। 1080p पर, चित्र गुणवत्ता बहुत अधिक सटीक सफेद संतुलन के साथ बेहतर है, और फुटेज स्थिर है।

यह हमारे लिए वास्तविक उपयोग के एक दिन के भीतर अच्छी तरह से अनुवाद किया गया, जिसमें आम तौर पर संगीत स्ट्रीमिंग, एक युगल कॉल, इंटरनेट सर्फिंग और कुछ जुआ शामिल थे। फ़ोन ओप्पो के VOOC रैपिड चार्जिंग का समर्थन नहीं करता है, हालाँकि आपको 10W पावर पोर्ट प्राप्त होता है, जिसे आपके स्मार्टफोन को पूरी तरह से चार्ज करने के लिए लगभग आधे और दो घंटे की आवश्यकता होती है।

निर्णय
हम उम्मीद करते हैं कि यह अंततः गिर जाएगा और अन्य स्नैपड्रैगन 660 संचालित स्मार्टफ़ोन पर आधारित होगा जो समान रैम और स्टोरेज सेटिंग्स का उपयोग कर रहे हैं, जैसे Realme 2 गुरु (निरीक्षण) या विवो V9 गुरु (निरीक्षण)।

इसमें यूएसबी टाइप-सी इंटरफेस और संभवतः फास्ट चार्जिंग और बेहतर बिल्ड क्वालिटी का अनुभव हो सकता है। कम-लाइट कैमरा कार्यक्षमता में सुधार किया गया हो सकता है, और हम वास्तव में चाहते हैं कि ओप्पो कलरोस में अपने कई कार्यक्रमों में से उस कष्टप्रद स्पैम को सही करे।

दूसरी ओर, आपको मजबूत ऐप और गेमिंग कार्यक्षमता, एक छिद्रपूर्ण और तेज स्क्रीन, पर्याप्त सेल्फी कैमरा, शानदार बैटरी जीवन और कहने की ज़रूरत नहीं है, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट डिटेक्टर की नवीनता – जिनमें से अधिकांश ओप्पो के 1 का उत्पादन करते हैं एक शानदार पैकेज जो अच्छी तरह से विचार करने लायक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *