सैमसंग गैलेक्सी M20 की समीक्षा हिंदी में.

व्यवसाय ने समय के माध्यम से कई अलग-अलग तरीकों से प्रतिक्रिया करने का प्रयास किया है, लेकिन इसके कई मौजूदा कम लागत वाले प्रसाद हमारी समीक्षा और मूल्यांकन में पर्याप्त आक्रामक नहीं हैं। कोरियाई दिग्गज ने बजट बाजार से निपटने के लिए अपनी युवा-केंद्रित जे-श्रृंखला और एस मोटरसाइकिल मोड जैसी एप्लिकेशन विशेषताओं का उपयोग किया है, लेकिन यह केवल विशाल डिस्प्ले, शक्तिशाली चिप्स, और टन भंडारण की तुलना नहीं कर सकता है जो Xiaomi और कई अन्य लोगों को प्रदान करते हैं। बिल्कुल सटीक दरों।
अब पूरी योजना के रीसेट का समय हो गया है, इसलिए आज हमें ब्रांड-नई सैमसंग गैलेक्सी एम-सीरीज़ मिल गई है। दोनों हाल ही में घोषित संस्करण, सैमसंग गैलेक्सी एम 10 (निरीक्षण) और सैमसंग गैलेक्सी एम 20, किसी भी जगह से पहले भारत में शुरू हो रहे हैं, जिससे पता चलता है कि उद्यम के लिए इस बाजार को फिर से तैयार करना कितना महत्वपूर्ण होगा।
एक तरफ रणनीति, नया गैलेक्सी एम संग्रह विनिर्देशों और डिजाइन से संबंधित व्यवसाय के लिए एक बड़े बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है। यह लगभग ऐसा प्रतीत होता है जैसे सैमसंग एक चेकलिस्ट का उपयोग करके बाज़ार में चला गया और हर छोटी चीज़ का पता लगाने का प्रयास किया, जो ये फर्म अपनी निरंतर दौड़ में एक-दूसरे के लिए करते हैं।
इन दिनों, हमें निरीक्षण के लिए गैलेक्सी एम 20 के दोनों संस्करणों में अधिक सक्षम और अधिक महंगा मिला है। आइए जानें कि सैमसंग के दांव ने भुगतान किया है या नहीं, और यह खरीद मूल्य, सुविधाओं और कार्यक्षमता का पता लगाने में कामयाब रहा है या नहीं।
इसे अलग तरह से रखने के लिए, यह फोन किसी भी मौजूद सैमसंग फोन की तरह प्रतीत या महसूस नहीं होता है। यह बेहद सामान्य है और कुछ अलग उत्पादकों में से किसी एक चीज के लिए गुजर सकता है। हालांकि सैमसंग की सामान्य आलोचना के बारे में यह अधिक बताता है कि फोन की विशेषताओं को इस तरह के अतिसूक्ष्मवाद के स्तर पर ट्रिम करते समय पहचान के लिए कितनी छोटी सीमा है।
सैमसंग लेआउट से पहले सबसे बड़ा प्रस्थान यह है कि डिस्प्ले के शिखर पर वॉटरड्रॉप-स्टाइल’इन्फिनिटी-वी ‘पायदान है, जो फ्रंट कैमरे के लिए फिट होने के लिए बस काफी बड़ा होगा। डिस्प्ले के बेस में एक छोटी सी ठोड़ी है – दिलचस्प बात यह है कि, क्या आपको गैलेक्सी एम 20 और गैलेक्सी एम 10 को साइड में रखना चाहिए, तो आप देखेंगे कि वे समान प्रतीत होते हैं सिवाय इसके कि गैलेक्सी एम 20 में एक लंबा डिस्प्ले और पतला चिन शामिल है। स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात 90 से अधिक है।
डिस्प्ले के चारों ओर साइड और टॉप किनारों को संकीर्ण लगता है, हालाँकि, फोन के किनारे काफी उभरे हुए हैं। यह ईयरपीस को फ्रेम के अंदर डिस्प्ले नॉच पर सेट करने की अनुमति देता है। निकटता डिटेक्टर शीर्ष पायदान के बाईं ओर होता है और ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि इसके प्रदर्शन को नुकसान पहुंचा है।
यह बल्कि चमकदार है, एक चमकदार खत्म और एक अत्यंत महीन दाने वाला पैटर्न है जो इसे गहराई देता है। सैमसंग ने यह नहीं कहा है कि बैक शेल के लिए किस पदार्थ का उपयोग किया जाता है, लेकिन यह प्लास्टिक है।
फोन के पीछे और किनारे गड्ढों के साथ-साथ एंटीना लाइनों के बिना सिर्फ एक ढाला खोल हैं। हमें यह जानकर प्रसन्नता है कि चमकदार होने के बावजूद, फोन का बैक किसी भी लिहाज से फिसलन भरा नहीं है। फोन के किनारे घुमावदार हैं, लेकिन कुल मिलाकर यह 5000mAh की बैटरी है, जिसके परिणामस्वरूप यह थोड़ा कम है। इसके अतिरिक्त, यह बल्कि मोटी और भारी है, और हमने महसूस किया कि लंबे समय तक इसका उपयोग करने के बाद वजन। गैलेक्सी एम 10 की तुलना में पूरी तरह से हल्का है, लेकिन यह स्पष्ट रूप से बड़े पैमाने पर बैटरी नहीं है।
गैलेक्सी M20 में फर्श पर एक यूएसबी टाइप-सी इंटरफ़ेस शामिल है, इसके कम खर्चीले भाई-बहन पर माइक्रो-यूएसबी जैक के विपरीत। स्पीकर ग्रिल फर्श पर हो सकता है, जबकि गैलेक्सी M10 के निचले हिस्से के आसपास है। दोनों फोनों के बीच एक और बड़ा अंतर यह है कि गैलेक्सी M20 में पीछे की ओर एक फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल है – कम महंगा संस्करण आपके पास बिल्कुल भी नहीं है। हमें पता चला कि सेंसर हमारी उँगलियों को फोन पर पकड़ते समय आराम से हासिल करने के लिए कुछ अधिक है।
बाकी सब कुछ मानक नहीं है – एक प्रतिबद्ध माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के अलावा 2 नैनो-सिम के लिए बाईं तरफ एक ट्रे के साथ दाईं ओर नीचे, वॉल्यूम और पावर बटन पर एक 3.5 मिलीमीटर ऑडियो सॉकेट है। डबल रियर कैमरा मॉड्यूल में लेंस को खरोंच होने से रोकने में मदद करने के लिए एक बहुत छोटा रिज राउंड शामिल है, लेकिन किसी भी तरह से फैलाना नहीं है।
सामान्य तौर पर, हालांकि सैमसंग गैलेक्सी एम 20 की एक भी पहचान नहीं है, यह उप-रुपये से अपनी प्रतियोगिता शुरू करने के लिए पर्याप्त से अधिक है। 15,000 बाज़ार। प्रत्येक डिज़ाइन पसंद को एक विशेषता का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया था जिसे सैमसंग आपको पेश करना चाहिए।
गैलेक्सी M20 की स्पेस शीट के बारे में सबसे पेचीदा बात इसकी नई Exynos 7904 चिप है। अजीब तरह से नामित इस इकाई को दो सप्ताह से भी कम समय पहले शुरू किया गया है, और विशेष रूप से भारत में लायक स्मार्टफोन खंड के लिए बनाया गया है।
सैमसंग कई दशकों के दौरान, कभी-कभी संस्करणों के एक ही सौदे में बहुत ही चिप्स का उपयोग करता है। क्योंकि यह Exynos 7904our बेंचमार्क के साथ हमारी पहली मुठभेड़ है, जो हमें सूचित करेगा कि यह क्वालकॉम और मीडियाटेक संस्करणों के खिलाफ कैसे प्रतिस्पर्धा करता है जो इस खंड में अन्य उत्पादकों का उपयोग करते हैं।
हमें निरीक्षण और एक नज़र के लिए बाद का विन्यास मिला है
बाज़ार में यह इंगित करता है कि मूल्य स्तर पर बहुत सारे विभिन्न संस्करणों में अधिक रैम या भंडारण नहीं है, जो सैमसंग को लाभ प्रदान कर सकता है।
409ppi के घनत्व का उपयोग करते हुए डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन 1080×2340 है। 5000mAh की बैटरी है, और सैमसंग का दावा है कि बंडल किए गए 15W चार्जर इसे जल्दी से लोड करेगा। तीन मिनट की फिल्मों या 11 घंटे की ऑडियो प्लेबैक की सराहना करने के लिए दस मिनट की चार्जिंग पर्याप्त होगी।
प्रमुख रियर कैमरा एक 13-मेगापिक्सेल इकाई है जिसमें एफ / 1.9 एपर्चर है, जबकि द्वितीयक कैमरे में 5-मेगापिक्सेल डिटेक्टर और 120 डिग्री क्षेत्र शामिल है। फ्रंट कैमरा 8-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है। डबल VoLTE समर्थित है, आप किसी भी समय सिम पर एलटीई का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
15W चार्जर और यूएसबी टाइप-सी केबल के अलावा, बस एक सिम ट्विन पिन है – कोई सुरक्षात्मक मामला या डिस्प्ले रक्षक नहीं है, और इस Xiaomi प्लेबुक के एक पृष्ठ पर, कोई हेडसेट नहीं है।
यह एंड्रॉइड 8.1 को देखने के लिए कुछ हद तक निराशाजनक है, लेकिन यह निरीक्षण के समय में जनवरी 2019 के सभी सुरक्षा पैच का उपयोग करने की तारीख तक था।
अफसोस, एक और बात जो नहीं बदली है, वह है सैमसंग को हर जगह विज्ञापन देने की उत्सुकता। जिस मिनट से हमने इस फोन को बूट किया था, हम उनका सामना कर चुके थे। संपूर्ण लॉक डिस्प्ले वर्तमान में एक विज्ञापन है – सैमसंग ने Glance नामक एक कार्यक्रम को शामिल किया है जो हर बार जब आप इस फोन को सोने से जगाते हैं तो एक और तस्वीर या प्रचारक चीज़ का खुलासा करते हैं।
इस फोन के साथ काम करने के केवल पहले कुछ घंटों में हमने आगंतुकों को साइटों या कार्यक्रमों पर धकेलने के लिए क्लिकबिट संदेश देखे। कभी-कभी हमें क्रिकेटरों या ग्राहक उत्पाद ब्रांडों के बारे में सर्वेक्षण में मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाता था। इनमें से कई विज्ञापन केवल सपाट थे।
जब हम एक नया लॉक डिस्प्ले बैकग्राउंड पिक्चर लगाते हैं, तो ‘to’Wallpaper &’ Stories ‘का विरोध करते हुए अंततः हम इसे’बैकग्राउंड’ के रूप में अक्षम करने में कामयाब रहे, लेकिन जहाँ तक हमें इस वर्कअराउंड का पता नहीं लगा, तब तक खुदाई करने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। जब हम इस फोन को खरीदेंगे, तो हम घुसपैठ की इस राशि से असाधारण रूप से उत्तेजित होंगे, और हम वास्तव में मानते हैं कि सैमसंग को अपने स्वयं के विमुद्रीकरण प्रयासों को वापस करना चाहिए।
इसके अलावा, मुझे माई गैलेक्सी कार्यक्रम में स्पैम बताने और अतिरिक्त प्रीलोडेड प्रोग्रामों की संख्या के बारे में पता चला। हालाँकि कई उपयोगी अतिरिक्त विशेषताएं एक निर्माता के कस्टम UI में हैं, यह इस प्रकार की चीज़ है जो हमें इन्वेंट्री एंड्रॉइड के लिए बनाती है।
(एल-आर) मेरे गैलेक्सी कार्यक्रम में स्पैमी अलार्म; ताला प्रदर्शन पर विज्ञापन; झलक कार्यक्रम के लिए अनुकूलन विकल्प।
हमें दैनिक कार्यों के लिए सैमसंग गैलेक्सी M20 के साथ काम करने में कोई परेशानी नहीं हुई। कार्यक्रम और हल्के खेल बिना किसी समस्या के आयोजित किए गए, और हमने बहुत भारी रूप से मल्टीटास्क भी किया। अनधिकृत घटनाओं पर यूआई में लैग का हल्का सा संकेत था, लेकिन हमें चिंतित होने के लिए अपर्याप्त था। फेस रिकग्निशन कभी-कभार संचालित करने के लिए दूसरे के बारे में हुआ, जो परेशान था, हालांकि, फिंगरप्रिंट डिटेक्टर काफी तेज था।
डिस्प्ले क्रिस्प और ब्राइट है, जिसमें बेहतरीन व्यूइंग एंगल हैं। वीडियो शानदार दिखाई दिए और मैच जैसे डामर 9: लीजेंड्स और PUBG मोबाइल ने मध्यम सेटिंग्स में ठीक काम किया। हमें विश्वास था कि जुआ खेलते समय फोन का टॉप बैक कुछ गर्म हो जाता है, जो आदर्श नहीं है।
एकल-हाथ का उपयोग कुछ कठिन था, फोन कितना बड़ा है, इसके लिए धन्यवाद, और हमारे कर्षण को सही करना कभी-कभी इसके वजन के कारण अजीब था।
गीकबेंच ने हमें सिंगल-कोर कार्यक्षमता के लिए 1,315 और मल्टी-कोर प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए 4,094 दिए।
ग्राफिक्स स्कोर असंतोषजनक थे, जिसमें GFXbench का टी-रेक्स दृश्य केवल 22fps और साथ ही मैनहट्टन 3.1 दृश्य केवल 7.1fps पर चल रहा था।
नियमित उपयोग में बैटरी जीवन अत्यधिक महान था। हमने अपनी दोपहर की शुरुआत फोन को लगभग 8 बजे अनप्लग करने के लिए की थी, और थोड़ी सी फोटोग्राफी और थोड़े समय के गेमिंग सत्रों का उपयोग करके इसे सामान्य रूप में उपयोग किया, और दिन में लगभग 60 प्रतिशत शेष था। हम चार्ज करने की आवश्यकता के बिना अगले दिन के केंद्र तक विस्तार कर सकते हैं।
कैमरा प्रोग्राम उपयोग करने के लिए सरल है और अच्छी तरह से बाहर रखा गया है। अधिकांश विकल्प और शैलियाँ आसान पहुंच के भीतर हैं, और एक टैप का उपयोग करके वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू करने की क्षमता रखना हमेशा अद्भुत होता है। हमें पता चला कि कैमरा फोकस लॉक करने के लिए तेज है और वहां ज्यादा शटर लैग नहीं हुआ है। कैमरे के ठीक ऊपर 2 कैमरों के लिए एक चयनकर्ता है, हालांकि यह अनदेखी करना आसान है कि कौन सा कैमरा चुना गया है। कार्यक्रम याद रखता है कि आप अतीत का क्या उपयोग कर रहे हैं, इसलिए यह हर बार खुलने पर मुख्य कैमरे के लिए डिफ़ॉल्ट नहीं होगा।
आप वरीयताएँ में एक वियोज्य फ़्लोटिंग शटर बटन की अनुमति दे सकते हैं, जो सहायक हो सकता है। चुनने के लिए बहुत सारे decals हैं, जैसे कि चेहरे में कुछ पैमाने और आप गैलेक्सी ऐप्स की दुकान पर खरीद सकते हैं। सैमसंग रेस्तरां एकीकरण आपको कई ऑनलाइन दुकानों में समान प्रकारों की तलाश करने के लिए वस्तुओं की तस्वीरें लेने की अनुमति देता है, और हमारे अनुभव में परिणाम काफी अच्छे थे लेकिन इतने विशिष्ट थे।
आप इसका उपयोग सामान्य वस्तुओं के शॉट्स पर मोटाई प्रभाव प्राप्त करने के लिए नहीं कर सकते हैं, जैसे कि आप लगभग किसी भी फोन पर कर सकते हैं। वहाँ एक है
ऑटिफ़िकेशन तरीके लेकिन कोई एआई सुधार, जो कुछ ऐसा हो सकता है जो अन्य निर्माता, विशेष रूप से ऑनर, खुद को अलग करने के लिए उपयोग कर रहे हैं।
फोटो की गुणवत्ता बल्कि निराशाजनक थी। हमने उप-रुपये में फोन से उपयोग किए जाने वाले तेज और विस्तार का अवलोकन नहीं किया। 15,000 मूल्य अनुभाग। दिन के समय किए गए शॉट्स फोन के स्वयं के प्रदर्शन पर बहुत अच्छे लगते थे, लेकिन एक करीबी निरीक्षण से पता चला कि बनावट बहुत यथार्थवादी नहीं थे और बारीक विवरण गायब थे। दूसरी तरफ, ज्यादातर शॉट फोकस में थे और रंग बल्कि जीवंत थे। व्यापक लेंस का उपयोग करते हुए कैमरे का उपयोग करते समय गुणवत्ता काफ़ी खराब थी, साथ ही पर्याप्त मछली-आंख विरूपण भी था।
सैमसंग गैलेक्सी M20 के फोटोग्राफ के नमूने देखने के लिए हार्नेस
लो-लाइट ऑपरेशन बराबर था। हमारे बहुत से शॉट देखने योग्य थे, भले ही सड़क के नीचे सीधे ले जाए गए हों या बहुत सारे कृत्रिम प्रकाश का उपयोग कर रहे हों। गति में बहुत कमी थी और विस्तार की भारी कमी थी।
वीडियो ठीक था। रिकॉर्डिंग 1080p के आसपास जाती है, और इस लागत स्तर पर शायद कोई स्थिरीकरण नहीं है। हमने देखा कि चलती वस्तुओं को रिकॉर्ड करते समय बहुत कम फोकस बदल रहा है।
लाइव फोकस शैली के शॉट्स में मोटाई प्रभाव लोगों को बहुत ही कृत्रिम लगता है। यह भी मदद नहीं करता था कि टकराव सौंदर्यीकरण डिफ़ॉल्ट रूप से था, और बड़े पैमाने पर मुक्त करता है। एक बार फ्रंट कैमरा पर स्विच करने के बाद, डिफ़ॉल्ट रूप से सौंदर्यीकरण सक्षम हो गया था। बोले कि, सेल्फी तो ठीक थी।

निर्णय
अपने कुछ मौजूदा प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत, सैमसंग में बहुत बड़ी ब्रांड ऊर्जा है। लोगों के एक अच्छे सौदे ने अन्य विकल्पों को हाल ही में सुविधाओं और विशिष्टताओं के आधार पर चुना हो सकता है, इसलिए उस अंतर को बंद करने के बाद, सैमसंग अपने गिराए गए ग्राहकों का एक बड़ा सौदा पुनर्प्राप्त करने के लिए खड़ा है। सैमसंग फोन खरीदने पर इस तरह से बाजी नहीं लगती है, क्योंकि यह कम मान्यता प्राप्त ब्रांडों के साथ हो सकता है। अपने विशाल सेवा समुदाय को रेखांकित करते हुए, अपने विशाल गैलेक्सी एम-सीरीज़ के विज्ञापन में कोरियाई दिग्गज इस पर पूंजी लगा रहा है, जिसमें भारत के 6,000 तालुकाओं के 1,650 सेवा केंद्र हैं।
हमने इस सैमसंग गैलेक्सी एम 20 के उच्च-अंत संस्करण की समीक्षा की है, साथ में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है, और इसकी कीमत Rs। 12,990। ठीक उसी कीमत में, Xiaomi Redmi Note 6 गुरु (निरीक्षण) लगभग समान क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिप और बेहतर बैटरी जीवन के साथ समान विनिर्देश प्रदान करता है।
इन संस्करणों के बीच दौड़ काफी तंग है। ऐसा प्रतीत होता है कि गैलेक्सी M20 वास्तव में अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों के लाभों को नहीं पकड़ता है, लेकिन पहली बार के लिए यह काफी आक्रामक है। उम्मीद है कि यह सैमसंग के लिए एक नए युग की शुरुआत है।
सैमसंग गैलेक्सी M20 की समीक्षा हिंदी में. सैमसंग गैलेक्सी M20 की समीक्षा हिंदी में. Reviewed by JOB MAHITI on 19:06 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.