ऑनर व्यू 20 पूर्ण समीक्षा हिंदी में.

ऑनर व्यू 20 स्पेसिफिकेशन और सॉफ्टवेयर
हॉनर व्यू 20 उन कुछ स्मार्टफोन्स में से है, जो 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा देते हैं।
इसके परिणामस्वरूप अधिक प्रदर्शन अचल संपत्ति होती है, लेकिन वास्तव में एक शीर्ष पायदान का आनंद लेते हैं, कुछ लोगों के लिए होल-पंच एक मोड़ हो सकता है। स्क्रीन प्रोटेक्टर और केस प्राप्त करना कुछ समय के लिए एक समस्या हो सकती है, हालांकि ऑनर बॉक्स से एक उदाहरण को शिप करता है जो स्क्रीन प्रोटेक्टर को पूर्व-लागू करता है।

सेल्फी शॉट के लिए रियर कैमरा और 1080p के लिए वीडियो रिकॉर्डिंग अधिकतम 4K पर होती है। जब सभी बैक कैमरा के साथ 1080p की शूटिंग होती है, तो फुटेज को स्थिर किया जाता है। यह फोन 4K वीडियो रिकॉर्डिंग में भी सक्षम है लेकिन 10 मिनट की सीमा है। सभी सेल्फी कैमरे के साथ रिकॉर्डिंग करते समय, आपको AI HDR को सक्षम करने का विकल्प मिलता है, जो एक बार प्रकाश के खिलाफ शूटिंग करने में मददगार हो सकता है।

हॉनर व्यू 20 के साथ ली गई तस्वीरें बहुत अच्छी हैं, और शूटिंग के दौरान हम किसी भी समस्या का अवलोकन नहीं करते हैं। कैमरा डिफ़ॉल्ट रूप से 12-मेगापिक्सेल फ़ोटो शूट करने के लिए सेट किया गया है, और यदि आप अधिकतम संभव रिज़ॉल्यूशन का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसे कॉन्फ़िगरेशन से 48 मेगापिक्सेल में जाना और बदलना होगा।

हॉनर व्यू 20 में एक डुअल नैनो-सिम स्लॉट शामिल है।
हुआवेई मेट 20 गुरु (रिव्यू) में हमें शामिल करने के बाद, किरिन 980 एसओसी दृश्य 20 पर बिल्कुल समान कार्यक्षमता दिखाती है। लैग के किसी भी संकेत के बिना कार्यक्रमों और गेम को लोड करना त्वरित था। मैजिक यूआई एक क्षैतिज मल्टीटास्किंग लेआउट का उपयोग करता है और आप आसानी से सभी डेस्कटॉप ऐप के माध्यम से स्क्रॉल कर सकते हैं।
इसने 3DMark के स्लिंगशॉट एक्सट्रीम और आइस स्टॉर्म लिमिटलेस टेस्ट में क्रमशः 3,630 और 37,675 अंक हासिल किए।
ऑनर ने मौजूदा दिसंबर 2018 सुरक्षा सीमा के साथ व्यू 20 को एंड्रॉइड 9.0 पाई आउट-ऑफ-द-बॉक्स और शीर्ष पर अपने नए मैजिक यूआई के साथ जहाज दिया। यह नया यूआई काफी हद तक ईएमयूआई जैसा दिखता है, जो ऑनर ​​स्मार्टफोन्स पर काफी सामान्य है। यूआई को छेद-पंच स्क्रीन के साथ काम करने के लिए अनुकूलित किया गया है और अधिसूचना आइकन को उपयुक्त स्थान पर ले जाया गया है।
वहाँ कई चित्र प्रकाश विकल्प है कि आप का उपयोग कर सकते हैं। पोर्ट्रेट मोड में, हम 3D शेपिंग विशेषता का उपयोग करके 3D कैमरा का उपयोग कर सकते हैं, जो डिजिटल रूप से किसी व्यक्ति को नीचे गिरा देता है। यह उस फ्रेम को निचोड़ कर करता है जहां विषय है, जो उन्हें पतला लगता है। लेकिन, यह ध्यान देने योग्य है कि इस क्षेत्र के आसपास मामूली विकृति का कारण बनता है।

हमने उस सुपरचार्जर का भी विश्लेषण किया जो स्मार्टफोन के साथ बंडल में आता है। यह आधे घंटे में व्यू 20 से 47 प्रतिशत और एक घंटे में 86 प्रतिशत चार्ज करने में सक्षम था, और इसे पूरी तरह से नियंत्रित करने में केवल 1 घंटा, 35 मिनट का समय लगा।
ऑनर व्यू 10 रुपये की आक्रामक कीमत पर 2018 की शुरुआत में बिक्री पर चला गया। 29,999। यह वनप्लस 6 के उद्देश्य से बनाया गया था और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए हुआवेई के शक्तिशाली, एआई-सक्षम किरिन 970 एसओसी का उपयोग किया था। व्यू 10 में बहुत सारे सॉफ्टवेयर संवर्द्धन थे और अच्छा कैमरा प्रदर्शन प्रदान किया था। हम तंत्र के बारे में क्या पसंद नहीं करते थे इसका अजीब कैमरा गांठ और साधारण तथ्य यह है कि एक त्वरित चार्जर बॉक्स में बंडल नहीं किया गया था। ऑनर ने व्यू 10 के उत्तराधिकारी को लॉन्च किया है, जिसे व्यू 20 करार दिया गया है। ऑनर व्यू 20 में फ्रंट कैमरे के लिए स्क्रीन से भी अधिक शक्तिशाली फ्लैगशिप चिप और मौलिक रूप से नया होल-पंच है। प्रतिस्पर्धा दिन के साथ उग्र होती जा रही है, क्या ऑनर व्यू 20 प्रीमियम सेक्शन में सबसे अच्छा विकल्प है? इसका पता लगाने के लिए हम इसकी जांच करते हैं।
हालांकि छेद-छिद्र का मतलब है कि आप कोने से डिस्प्ले का एक छोटा हिस्सा खो देते हैं, फिर भी हमें इससे कोई कठिनाई नहीं हुई। जैसा कि यह एक कोने पर है, यह आपका ध्यान उतना नहीं खींचेगा, जितना एक पारंपरिक पायदान करता है। वास्तव में, हमें अपने दोस्तों और सहकर्मियों के कई लोगों को छिद्र-छिद्र का संकेत देना था।
हमने ऑनर व्यू 20 से 100 प्रतिशत का शुल्क लिया और सुबह 7 बजे शुरू किया। Google मानचित्र का उपयोग करने के 3 घंटे के करीब नेविगेशन के साथ, 30 मिनट PUBG मोबाइल, कुछ फ़ोटो लेने और एक सक्रिय व्हाट्सएप खाते, व्यू 20 में अभी भी दिन के अंत में 39% बैटरी जीवन शेष था।
हॉनर अपने कुछ अन्य स्मार्टफोंस के समान ही एक चमकदार बैक पैनल के लिए गया है। हमारी समीक्षा इकाई पर नीलम नीला रंग शुरू में सादा दिखता है, लेकिन एक वी-आकार का पैटर्न तब सामने आता है जब प्रकाश विशिष्ट कोणों पर हमला करता है। व्यू 20 मिडनाइट ब्लैक और फैंटम ब्लू में उपलब्ध हो सकता है, साथ में बाद में केवल 8 जीबी रैम / 256 जीबी स्टोरेज संस्करण के साथ एक विकल्प होगा।
ऑनर व्यू 20 पर आकर्षक बैक फोन को फिसलन देता है।

ऑनर व्यू 20 का प्रदर्शन, बैटरी लाइफ और कैमरे

ऑनर व्यू 20 के कैमरे के बारे में और अच्छे कारण के साथ बहुत शोर कर रहा है, क्योंकि यह 48-मेगापिक्सेल मुख्य शूटर को गेम करने वाले उन कुछ उपकरणों में से एक है। इसमें भी एक TOF (उड़ान का समय) 3D कैमरा है जो ओप्पो R17 प्रो (निरीक्षण) पर पाया गया है। कैमरा ऐप जैसा दिखता है, जैसा हमने पहले ऑनर स्मार्टफोन पर देखा था, हालांकि, कुछ और शूटिंग मोड को शामिल करने के लिए इसे ट्वीक किया गया था। एचडीआर भी एक अलग मोड है, तेज टॉगल नहीं। ऐप में एक फोटो शूट करने से पहले आप कई फिल्टर्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

आप पैनल के रंग आउटपुट को ट्विक कर सकते हैं या एक्कोर में रंग तापमान को ठीक कर सकते हैं

अपनी प्राथमिकताओं के साथ नृत्य करें। यह फोन आपको डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन को एचडी + तक स्केल करने का विकल्प प्रदान करता है और बैटरी लाइफ को बचाने के लिए इसे बुद्धिमान रिज़ॉल्यूशन फ़ीचर के माध्यम से भी कर सकता है। यदि आप विशेष रूप से इस छेद-पंच डिज़ाइन के शौकीन नहीं हैं, तो आप इसे स्क्रीन सेटिंग्स से मास्क कर सकते हैं।
PUBG HD पर सेट किए गए ग्राफिक्स और उच्च पर सेट फ्रेम दर के साथ अच्छी तरह से चला गया। हम कोई अंतराल के साथ खेल खेल सकते हैं, और भी छेद पंच अभिजात वर्ग दृश्य या नियंत्रण में बाधा नहीं थी। यहां तक ​​कि यूट्यूब पर वीडियो देखने के दौरान, होल-पंच पायदान ने हमें परेशान नहीं किया लेकिन यह डिस्प्ले के एक छोटे हिस्से को हटा देगा।
हम यह निर्धारित करने के लिए कुछ मानदंड चलाते हैं कि प्रतियोगिता के मुकाबले 20 किराए कैसे देखें। AnTuTu में, फोन 2,77,415 स्कोर करने में सक्षम था जो कि असूस आरओजी फोन (रिव्यू) की तुलना में अधिक है, लेकिन वनप्लस 6 टी ने 2,94,802 की तुलना में कम है। गीकबेंच 4 में, इसने क्रमशः सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों से 3,313 और 9,742 अंक हासिल किए, और PCMark वर्क 2.0 में 7,624 का प्रबंधन कर सका।
ऐनक शीट पर Huawei किरिन 980 SoC थोड़ा आश्चर्य के रूप में बेचा जाता है। यह एक 7nm विनिर्माण प्रक्रिया के अनुसार एक शक्तिशाली चिप है, और यह भी प्रमुख Huawei मेट 20 प्रो (समीक्षा) में पाया जाता है। यह तीन अलग-अलग प्रकार के कोर के साथ एक ऑक्टा-कोर चिप है जो विभिन्न उपयोग परिदृश्यों के लिए कितनी शक्ति और दक्षता के आधार पर उपयोग किया जाता है। यह एआरएम कॉर्टेक्स-ए 76 कोर को शामिल करने वाला पहला एसओसी भी है। यह ग्राफिक्स के लिए माली-जी 76 जीपीयू है, और दोहरी एनपीयू (तंत्रिका प्रसंस्करण घटक) है।
फ्रेम धातु से बना है और लिविंग रूम के भीतर स्पर्श करने के लिए मिर्च है। हमने वॉल्यूम बटन की स्थिति बहुत अधिक होने का पता लगाया, क्योंकि हमें उन तक पहुंचने के लिए अपने हाथ में फोन को फेरबदल करना था। आप एक 3.5 एमिलीमीटर हेडफोन जैक के साथ संयुक्त शीर्ष पर एक आईआर एमिटर और परिवेश प्रकाश संवेदक भर में आएंगे। आधार में, इस फोन में लाउडस्पीकर और प्राथमिक माइक्रोफोन के साथ एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल है।
ऑनर व्यू 20, अपने छेद-पंच स्क्रीन का उपयोग करते हुए, अपने नोकदार प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत खड़ा है। हालांकि इसमें अभी भी ऑल-स्क्रीन फ्रंट नहीं है, यह आदर्श दिशा में एक कदम है। चोली नीलम का नीला रंग ध्यान खींचने के लिए उत्कृष्ट है, लेकिन इस स्मार्टफोन के उपयोग के बारे में हम लगातार चिंतित रहते हैं।
AI कम रोशनी वाले शॉट्स के लिए भी ठीक उसी अंदाज में काम करता है और हमारे नमूनों में बेहतर जानकारी देता है। सॉफ्टवेयर शोर को नियंत्रण में रखने में कामयाब रहा, लेकिन हमारी नमूना तस्वीरों में ज़ूम इन करने पर अनाज दिखाई दे रहा था। पोर्ट्रेट शॉट्स सभ्य थे, और फोन ने अच्छी बढ़त का पता नहीं लगाया।
पूर्ण-आकार का ऑनर देखने के लिए टैप करें 20 कैमरा नमूने देखें

जबकि बहुत से लोग इंगित करेंगे कि इस फोन में OnePlus 6T (निरीक्षण) की तरह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है, रियर-माउंटेड भौतिक फिंगरप्रिंट स्कैनर त्वरित है। व्यू 20 में एक चेहरा पहचान सुविधा भी शामिल है जो आपके चेहरे को स्कैन करने और खुद को अनलॉक करने के लिए सेल्फी कैमरे का उपयोग करता है। हमने पाया कि फेस अनलॉक की सुविधा जल्दी थी जब इसमें एक साथ काम करने के लिए पर्याप्त रोशनी थी लेकिन यह कम रोशनी की स्थिति में स्पष्ट रूप से धीमा था।

ऑनर व्यू 20 पर प्रीइंस्टॉल किए गए कई ऐप हैं। इसमें हाईकेयर (एक सपोर्ट ऐप), हेल्थ, ऐपजीलर, ऑनर क्लब और पार्टी मोड सहित ऑनर ऐप हैं। Google प्रोग्राम भी वापस आते हैं, और अंत में एक फोन मैनेजर ऐप होता है जो आपको फोन के संसाधनों को संभालने में मदद करता है।

निर्णय

रुपये की कीमत 37,999, ऑनर व्यू 20 वनप्लस 6T (निरीक्षण) के खिलाफ जाता है, और यह एक कठिन प्रतियोगी है। यदि आप स्टॉक एंड्रॉइड एनकाउंटर के निकट एक ताजा पसंद करते हैं, तो वनप्लस 6 टी एक स्पष्ट लाभ देता है, लेकिन इस घटना में कि आपको छेद-पंच स्क्रीन का उपयोग करके डिवाइस प्राप्त करने के लिए सबसे पहले होना चाहिए। व्यू 20 बहुत सारे समझौतों के बिना एक अच्छा कलाकार है।
अब, स्क्रीन पर आ रहा है जिसने समाचार से ऑनर व्यू 20 को बरकरार रखा है। 6.4 इंच के विशाल पैनल में सेल्फी कैमरे के ऊपरी बाएँ कोने में एक छिद्र-छिद्र है। यहां सामान्य पायदान के बजाय इस तरह के लेआउट का उपयोग करके भारत में लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है। यह फोन के फ्रेम में स्पीकर ग्रिल और प्रॉक्सिमिटी डिटेक्टर को हिलाकर एक शीर्ष पायदान की आवश्यकता को हटाता है।
6GB रैम और 128GB स्टोरेज है जो एक्सपेंडेबल नहीं है। ज्यादा कीमत पर 8GB रैम, 256GB स्टोरेज का विकल्प दिया जा सकता है।
25 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ ली गई सेल्फी में काफी विस्तार था। दृश्य 20 भी चेहरे और विभिन्न दृश्यों का पता लगाने के लिए अपने फ्रंट कैमरे के साथ एआई का उपयोग करता है। यह फोन सेल्फी फ्लैश का मालिक नहीं है, लेकिन कम रोशनी में फोटो शूट करने पर यह पूरे डिस्प्ले को हल्का बना सकता है।

दिन के उजाले में, हमने AI सक्षम और बिना ली गई तस्वीरों के साथ शूट की गई तस्वीरों में पर्याप्त अंतर देखा। एआई ने गहरे क्षेत्रों में अधिक विपरीत और अधिक जानकारी के साथ शॉट्स का नेतृत्व किया। हमने एअर इंडिया के साथ और बिना एए के मैक्रों शॉट के बीच किसी भी पर्याप्त अंतर का अवलोकन नहीं किया, क्योंकि दोनों में बहुत विस्तार था, और फोन दोनों परिस्थितियों में विषय को पृष्ठभूमि से अलग कर सकता था।

एकदम नए झंडे Kirin 980 SoC वर्तमान झंडे के खिलाफ पकड़ लेंगे

हिप प्रोसेसर। सॉफ्टवेयर में अभी भी थोड़ा ब्लोट है जो इसे खो सकता है, और चेहरे की पहचान कम रोशनी में काम करने के लिए कुछ ट्वीक्स के साथ कर सकता है।
हॉनर व्यू 20 एक डुअल-सिम डिवाइस है और इसमें दो नैनो-सिम स्लॉट हैं। व्यू 20 पर कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ 5, डुअल-बैंड वाईफाई 802.11ac और छह उपग्रह स्थान सिस्टम शामिल हैं। हॉनर व्यू 20 में 4000mAh की बैटरी है और 40W सुपरचार्जर को इस समय बॉक्स में बांधा गया है।
इसमें डिजिटल बैलेंस सुविधा भी है जो आपको यह संभालने में मदद करती है कि आप अपने डिवाइस पर कितना समय बिताते हैं। हमने पाया कि यह ऑनर 10 लाइट (रिव्यू) के बारे में बहुत उपयोगी है। पारंपरिक एंड्रॉइड नेविगेशन बटन के अलावा जेस्चर नेविगेशन और नेविगेशन डॉक के लिए समर्थन है। नेविगेशन डॉक स्क्रीन पर सिर्फ एक फ्लोटिंग बटन है जिसका उपयोग चारों ओर नेविगेट करने के लिए किया जा सकता है। मैजिक UI में थीम के लिए सपोर्ट भी है जिससे आप यूआई को कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

हॉनर व्यू 20 में एक समकालीन डिज़ाइन है लेकिन यह हाथ में अच्छा नहीं लगता है। यह घुमावदार पक्ष हैं जो इसे पकड़ने के लिए आरामदायक बनाते हैं। बैक पैनल ग्लास से बना है लेकिन हॉनर ने इस तरह के ग्लास का इस्तेमाल नहीं किया है। हमें पता चला कि फोन किसी भी सतह पर रखे जाने पर स्लाइड करेगा जो कि स्तर नहीं है, इसलिए आपको इसे रखने की आवश्यकता होगी जहां आप इसे रख सकते हैं।
ऑनर व्यू 20 पूर्ण समीक्षा हिंदी में. ऑनर व्यू 20 पूर्ण समीक्षा हिंदी में. Reviewed by JOB MAHITI on 19:09 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.